WhatsApp Group Join Now
Telegram Group (update) Join Now

Rajasthan University BCom Result 2024: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी, Check Free

Rate this post

Rajasthan University BCom Result 2024 : राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी

 

Rajasthan University BCom Result 2024 : राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीकॉम प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष और अंतिम वर्ष का रिजल्ट जारी कर दिया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीकॉम के सभी रिजल्ट 14 जून को घोषित कर दिए हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम के छात्रों का इंतजार आज 14 जून को खत्म हो गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीकॉम प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष और अंतिम वर्ष का रिजल्ट जारी कर दिया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीकॉम के तीनों रिजल्ट एक साथ जारी किए हैं, जिन्हें अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम के छात्र परीक्षा के बाद से ही रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, ताकि वे आगे की कक्षाओं और अन्य कोर्स में भाग ले सकें। सभी छात्रों का रिजल्ट 14 जून को खत्म हो गया है। तीनों रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक साथ जारी किए गए हैं। जिन छात्रों ने बीकॉम प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष और अंतिम वर्ष की परीक्षा दी है, वे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

राजस्थान विश्वविद्यालय बी.कॉम प्रथम वर्ष की परीक्षा 23 मार्च से आयोजित की गई थी और परीक्षा का समय सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक था जबकि बी.कॉम द्वितीय वर्ष और अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 22 मार्च से आयोजित की गईं, जिसमें बी.कॉम द्वितीय वर्ष का समय दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और बी.कॉम अंतिम वर्ष का समय सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक रखा गया था।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर और फाइनल ईयर का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, इसके लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें, इसके बाद आपको बीकॉम फर्स्ट ईयर या सेकंड ईयर या फाइनल ईयर के लिंक पर क्लिक करना होगा।

रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा, इसमें आपको अपना रोल नंबर डालकर सबमिट पर क्लिक करना होगा, जिससे रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, अब आपको अपना रिजल्ट चेक करना है और उसका प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

Rajasthan University BCom Result Check

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीकॉम रिजल्ट यहां से चेक करें

Check For  All Updates Rajasthanvacancy.com
Join Whatsapp Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment